Dr. Reckeweg R3 (Corvosan) in hindi

Dr. Reckeweg R3 (Corvosan) के बारे में कुच्छ जानकरी दूंगा और बताऊंगा कि ये  मेडिसिन का यूज कब किया जाता है और कब इसे डॉक्टर्स देते और क्या असर करती है ये मेडिसिन हमारे शरीर पर और का लाभ होते है Dr. Reckeweg R3 दिल से संबंधित शिकायतों में उपयोगी है। यह कार्डियक दर्द, नींद, सांस लेने में कठिनाई, झुकाव से राहत देता है।

Dr. Reckeweg R3 (Corvosan) in hindi

Dr. Reckeweg R3 (Corvosan) उपयोग किस-किस बिमारियों में होता है

एडीमा की प्रवृत्ति के साथ, हल्की से मध्यम डिग्री की हृदय अपर्याप्तता। वाल्वुलर हृदय रोगों के मामलों में मायोकार्डियल कमजोरी। Dilatations। पोस्ट संक्रामक मायोकार्डियल कमजोरी। मायोकार्डियम, कोरोनरी अपर्याप्तता, हृदय संबंधी इंफार्क्शन, कार्यात्मक अनियमितताओं, मायो- और एंडोकार्डिटिस, हाइपोटोनिया की अपघटन प्रक्रियाएं में प्रयोग किया जाता है।


Dr. Reckeweg R3 (Corvosan) में पाई जाने बाली दवाइयाँ किस प्रकार असर करती है
निम्नलिखित समूह के कारण हृदय की मांसपेशी शक्ति बढ़ जाती है।


  • कैक्टस: एंजिना पिक्टोरिस के लक्षणों के साथ दमन। मजबूत नाड़ी, घुटन।
  • Crataegus: कार्डियक कमजोरी के साथ Myodegeneratio cordis; संक्रामक बीमारियों के दौरान दिल की जबरदस्ती। दर्दनाक spasms; हाइपोटेंशन; अपघटन की प्रवृत्ति; कार्यात्मक अनियमितताओं।
  • डिजिटलिस: कार्डियक फैलाव के साथ दिल की विफलता।
  • कालीयम कार्बनिकम: एंडो-मायोकार्डिटिस में दिल की कमजोरी और कार्डियोवैस्कुलर प्रणाली। दिल में तेज दर्द।
  • कलमिया: बाएं हाथ को बढ़ाकर दर्द। मुश्किल सांस लेने के साथ पुरानी दिल कमजोरी। तीव्र और पुरानी एंडोकार्डिटिस, गठिया और संधिशोथ के बाद।
  • फॉस्फोरस: मुख्य रूप से बाएं तरफ आराम करते समय, छाती और घुटनों, रक्त में रक्त के उत्थान के दौरान दिल की धड़कन। सामान्य तंत्रिका थकावट और अतिसंवेदनशीलता।
  • स्किला: हृदय रोग के साथ कार्डियोवैस्कुलर प्रणाली की कमी। अपघटन घटना।
  • स्पिगेलिया: मजबूत और असामान्य palpitation, कम नाड़ी, एंडो-मायोकार्डिटिस।
  • स्ट्रॉफंथस: फास्ट एक्टिंग दिल टॉनिक


Dr. Reckeweg R3 (Corvosan) का उपयोग कब और कैसे किया जाना चाहिए

दिल की कमजोरी के अनुसार, कुछ पानी में Dr. Reckeweg R3 (Corvosan) दैनिक 10-20- बूंदें, दवा की शुरुआत में प्रतिदिन 4-6 बार ली जानी चाहिये।
हाइड्रॉप्सी की ओर मजबूत प्रवृत्ति के मामले में, अनावृत किया जाना चाहिए। सुधार केवल कई दिनों के बाद पालन करना चाहिए। यदि नहीं, तो खुराक बढ़ाना चाहिए, और 20 बूंदों में सुधार के बाद फिर से कम किया जाना चाहिए, दिन में 3 बार। शिकायतों के पूर्ण गायब होने के बाद भी दिन में 2-3 बार 10-15 बूंदों की दवा लंबे समय तक जारी रहनी चाहिए। ओवरडोजिंग कोई खतरा प्रस्तुत नहीं करता है। दिल की तीव्र कमजोरी में, हर 15 से 30 मिनट 10-20 बूंदें ली जानी चाहिये।


आप रोजाना 3 बार पानी में 15 बूंदों के रूप में Dr. Reckeweg R3 ले सकते हैं। ऐसी दवाओं में चिकित्सक के पर्चे की आवश्यकता होती है ताकि दिल की दर में किसी भी वृद्धि या कमी के रूप में कोई जटिलता न हो। आम तौर पर, ऐसी कोई समस्या नहीं है, इसलिए आप इसे ले सकते हैं।

यदि आप अन्य किसी बीमारी कि दवाई खा रहे हो तो

आप दोनों दवाएं ले सकते हैं। सबसे पहले हम आपको शिकायत करने वाली शिकायतों के लिए हृदय रोग विशेषज्ञ से परामर्श लेने की सलाह देंगे, और उसके बाद निर्धारित दवाओं के साथ होम्योपैथी दवाओं का पालन करें।

नियम और शर्तें

हमने माना है कि आपने इस दवा को खरीदने से पहले चिकित्सक से परामर्श लिया है और स्वयं औषधीय नहीं हैं।


गर्भावस्था के दौरान एक स्वस्थ आहार एक भोजन योजना क्या  है
महिला गर्भनिरोधक टेबलेट्स के फायदे और नुकसान 

क्या pregnancy के दौरान Sex करना सुरक्षित है


कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.