r11 homeopathic medicine in hindi

नमस्कार दोस्तों r11 homeopathic medicine in hindi के बारे में कुच्छ जानकरी दूंगा और बताऊंगा कि ये  मेडिसिन का यूज कब किया जाता है और कब इसे डॉक्टर्स देते और क्या असर करती है ये मेडिसिन हमारे शरीर पर और का लाभ होते है।

r11 homeopathic medicine in hindi


r11 homeopathic medicine उपयोग किस-किस बिमारियों में होता है


r11 homeopathic medicine  यह मुख्य रूप से कमर दर्द,जॉइंट पेन, जोड़ो के दर्द,के लिये बहुत असरदार मेडिसिन है    तीव्र और पुरानी मायालगिया, लुम्बागो, संयुक्त दर्द, मस्तिष्क, अतिरक्षण के लिए उपयोगी है। अज्ञात उत्पत्ति के पीठ दर्द। मांसपेशियों और हड्डियों में बढ़ती पीड़ा भारी बस्तु उठा लेने पर मासपेशियों में दर्द होने पर ।



गीली हो रही, गीली हो रही है, ठंडे सीट पर बैठकर और दबाए गए पसीने से। विकृतियों, स्पोंडिलोसिस, sacroiliac गठिया के साथ पुरानी  दर्द। संयुक्त दर्द (मांसपेशियों, articulations, ligaments) तापमान (आर्द्रता) के परिवर्तन के साथ बदतर बढ़ रहा है।

r11 homeopathic medicine में पाई जाने बाली दवाइयाँ 


  • बर्बेरिस: कमर में तीव्र और अनिश्चित दर्द। एसिड मूत्र, बजरी।
  • कैल्शियम फॉस्फोरिकम: गर्दन की कमजोरी और मांसपेशियों और रीढ़ की हड्डी के साथ, विकृत हड्डियों। नमक मौसम में संयुक्त दर्द खराब संविधान पर अधिनियम।
  • Causti cum Hahnemanni:कमर में दर्द, खासकर जब उठने की कोशिश कर रहा है। गर्दन और पृष्ठीय मांसपेशियों की दर्दनाक कठोरता। तंत्रिका दर्द दर्दनाक, कठोर, विकृत और कमजोर कलाकृतियों।
  • Rhododendron: विशेष रूप से छोटे जोड़ों के संयुक्त दर्द। 
  • Rhus toxicodendron: अंगों का विस्थापन, जैसे कुचल, ड्रेंचिंग या दबाए पसीने के परिणाम लगता है। रात में और आराम करते समय लक्षण खराब हो जाते हैं। गर्मी से गति से बेहतर। अंगों और अभिव्यक्तियों, कमजोरी और कठोरता के तंत्रिका, पवित्र क्षेत्र में shivering। मौसम में बदलाव और ठंडे मौसम में दर्द के साथ दर्द खराब हो गया है। गर्मी से सुधार


r11 homeopathic medicine का उपयोग कब और कैसे किया जाना चाहिए

तीव्र दर्द (लुम्बागो, कटिस्नायुशूल) में, कुछ पानी में हर 1/2 - 1-2 घंटे 10 बूंदें। सुधार आमतौर पर 1-2 दिनों के बाद में सेट होता है। फिर एक रेपस की जांच के लिए, प्रत्येक रेकवेगआर 11 10 प्रत्येक 1-2 घंटों तक और पूरी तरह से रिकवरी तक 3 बार दैनिक 10-15 बूंदों तक छोड़ दें।
पुराने मांसपेशियों और विशेष संयुक्त दर्द और स्पोंडिलोसिस में, कुछ पानी में 2-3 बार दिन में 10-15 बूंद सुधार तक सुधार होता है। फिर डॉ रेकवेग आर 11 10-15 बूंदें, लंबे समय तक 1-2 दिन।

r11 homeopathic medicine  के बारे में अक्सर पूछें जाने बाले सबाल ?


Q-मुझे  जमे हुए कंधे का दर्द है। क्या मैं r11 homeopathic medicine ले सकता हूं?

Ans -r11 homeopathic medicine  पीठ दर्द, जोड़ों में दर्द, कंधे के दर्द और गठिया आदि की शिकायतों में उपयोगी है। आप आधा कप पानी में दिन में तीन बार 10-15 बूंद ले सकते हैं।


 Q- r11 homeopathic medicine एंकिलोज़िंग स्पोंडिलिटिस के लिए कितना उपयोगी है ?

Ans- r11 homeopathic medicine  सभी प्रकार के पीठ दर्द जैसे मस्तिष्क, संयुक्त दर्द, मायालगिया, स्पोंडिलोसिस इत्यादि के लिए एक बहुत अच्छी दवा है। आप इसके साथ R73 भी सर्वोत्तम परिणामों के लिए ले सकते हैं।

Q-मुझे एल 4-एल 5 डिस्क प्रोलैप्स, और कटिस्नायुशूल,  सियाटिका कि समस्या है। क्या मैं r11 homeopathic medicine ले सकता हूं। मैं पहले से ही कटिस्नायुशूल दर्द के लिए R71 ले रहा हूँ

Ans- r11 homeopathic medicine सभी प्रकार के पीठ दर्द जैसे मस्तिष्क, संयुक्त दर्द, कटिस्नायुशूल, स्पोंडिलोसिस इत्यादि के लिए एक बहुत अच्छी दवा है। आप इसके साथ R71 भी ले सकते हैं।

नियम और शर्तें

हमने माना है कि आपने इस दवा को खरीदने से पहले चिकित्सक से परामर्श लिया है और स्वयं औषधीय नहीं हैं।

क्या pregnancy के दौरान Sex करना सुरक्षित है 


कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.