r10 homeopathic medicine in hindi मासिक धर्म होम्योपैथिक मेडिसिन

r10 homeopathic medicine in hindi के बारे में कुच्छ जानकरी दूंगा और बताऊंगा कि ये  मेडिसिन का यूज कब किया जाता है और कब इसे डॉक्टर्स देते और क्या असर करती है ये मेडिसिन हमारे शरीर पर और का लाभ होते है।
r10 homeopathic medicine in hindi मासिक धर्म होम्योपैथिक मेडिसिन

r10 homeopathic medicine उपयोग किस-किस बिमारियों में होता है


r10 homeopathic medicine  क्लाइमेक्टेरिक शिकायतों, गर्मी के फ्लश, पसीने के आक्रमण, शारीरिक कमजोरी, अवसाद, सिरदर्द, अनियमित मासिक धर्म, फ्लोर प्रुरिटस भेड़िये, खुजली, मानसिक थकावट, उदासीनता में उपयोगी है जब महिला या इस्त्री 12 से 15 बर्ष कि आयु कि होती है तो उनमे मासिक धर्म चालु होते है लेकिन जब महिलाएं 45 से 55 बर्ष कि आयु कि हो जाती है तो उनमे मासिक धर्म आना बंद हो जाता है लेकिन कई बार 45 से 55 बर्ष कि महिलाओं को मासिक धर्म 1 या 2 साल बाद बापस सुरु हो जाते है तो इस इस्थिति को Menopause कहा जाता है ।


 r10 homeopathic medicine में पाई जाने बाली दवाइयाँ 


r10 homeopathic medicine सभी डिम्बग्रंथि विकारों पर एक अनुकूल जैविक प्रभाव डालता है।


  • एसिडम सल्फ्यूरिकम: शारीरिक कमजोरी, पेट फूलना, प्रस्तुति, फ्लश पसीने के बाद, हर्मोरेज की प्रवृत्ति, प्रुरिटस वल्वा।
  • Cimicifuga: एंडोक्राइन डिसफंक्शन, विशेष रूप से रजोनिवृत्ति के दौरान। मनोवैज्ञानिक अवसाद और उत्तेजना। बेचैनी।
  • Sanguinaria: Vaso- मोटरिक चिड़चिड़ापन, गर्मी और ठंड, घबराहट चिड़चिड़ाहट, सिरदर्द alternating।
  • सेपिया: हार्मोनल प्रभाव, शारीरिक और आध्यात्मिक थकान, थकावट, ऊर्जा की कमी, नींद, उदासीनता। पसीने के बाद गर्मी की रश। मानसिक अतिसंवेदनशीलता और चिड़चिड़ाहट। पेट में अत्यधिक डूबना, अत्यधिक प्रवाह, अनियमित मासिक धर्म।


r10 homeopathic medicine  का उपयोग कब और कैसे किया जाना चाहिए


एकजुटता की स्थिति के अनुसार दिन में 3-6 बार दिन में 10-15 बूंदें गिरती हैं। सुधार करते समय, r10 homeopathic medicine  की खुराक को तुरंत 10-15 बार तीन बार छोड़ दें। यह सलाह दी जाती है कि शरीर के शारीरिक परिवर्तन तक पहुंचने तक 10-15 बूंदों, 1-2 दिनों की दर से लंबी अवधि के लिए दवा जारी रखें।

 r10 homeopathic medicine में हार्मोन नहीं होते हैं, जो आमतौर पर नियोजित होते हैं। ऐसी तैयारी का अतिरिक्त उपयोग इसकी जैविक प्रभावशीलता को प्रभावित नहीं करता है, लेकिन ज्यादातर मामलों में अनावश्यक होगा।


मैं 45 वर्षीय महिला हूं। मुझे शरीर में दर्द जैसी शिकायतें हैं, मेरे चेहरे पर सूजन, अकेला महसूस करना, परेशान करना और अनियमित मासिक धर्म  क्या  r10 homeopathic medicine ले सकती  हूं।

r10 homeopathic medicine  क्लाइमेक्टेरिक शिकायतों, गर्मी के फ्लश, पसीने के हमलों, शारीरिक कमजोरी, अवसाद, सिरदर्द, अनियमित मासिक धर्म, खुजली, मानसिक थकावट, उदासीनता में उपयोगी है। दिन में तीन बार पानी के आधे कप में 10-15 बूंद लें


नियम और शर्तें

हमने माना है कि आपने इस दवा को खरीदने से पहले चिकित्सक से परामर्श लिया है और स्वयं औषधीय नहीं हैं।


क्या pregnancy के दौरान Sex करना सुरक्षित है 


कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.