क्या pregnancy के दौरान Sex करना सुरक्षित है


क्या pregnancy के दौरान Sex करना सुरक्षित है परिभाषा के अनुसार, यौन संबंध, यौन कार्यों, रुचियों और व्यवहारों को शामिल करने के लिए मानव कामुकता के वैज्ञानिक अध्ययन को संदर्भित करता है। एक नैदानिक सेक्सोलॉजिस्ट यौन और रिश्ते के मुद्दों के इलाज से संबंधित है। इसमें जैविक, मनोवैज्ञानिक, सामाजिक, और ऐतिहासिक जानकारी शामिल करने के लिए सभी पहलुओं को शामिल किया गया है। एक सेक्सोलॉजिस्ट को आमतौर पर सेक्स चिकित्सक के रूप में जाना जाता है। गर्भावस्था के साथ यौन जीवन धीमा होने के साथ, लोगों के पास कई प्रश्न हैं। इनमें से कुछ और उनके संक्षिप्त उत्तरों को जानने के लिए पढ़ें।

क्या pregnancy के दौरान Sex करना सुरक्षित है,गर्भावस्था के दौरान यौन संबंध रखना सुरक्षित है,गर्भावस्था के दौरान कौन सी स्थिति बेहतर होती है,गर्भावस्था के किस चरण में हम यौन संबंध रख सकते हैं, गर्भावस्था में सेक्स करना ठीक है,गर्भावस्था में सेक्स किस प्रकार किया जा सकता है,गर्भावस्था में सेक्स के उपाय,गर्भावस्था की तीसरी तिमाही में संभोग,गर्भावस्था के दौरान सेक्स,

क्या pregnancy के दौरान Sex करना सुरक्षित है


गर्भावस्था के दौरान यौन संबंध रखना सुरक्षित है?
- रिश्ते को स्वस्थ और खुश रखने के लिए गर्भावस्था के माध्यम से एक स्वस्थ यौन जीवन को प्रोत्साहित किया जाता है। कई मामलों में, सक्रिय यौन जीवन नहीं होने से रिफ्ट का कारण हो सकता है।

हम गर्भावस्था के बारे में अवगत नहीं थे, इसलिए हमने सामान्य यौन जीवन के साथ जारी रखा, क्या यह ठीक है?
- यह पूरी तरह से ठीक है, क्योंकि गर्भावस्था में सेक्स को तब तक सुरक्षित माना जाता है जब तक पानी टूट जाता है। बेशक, महिला के शारीरिक आराम को ध्यान में रखा जाना चाहिए, अन्यथा सक्रिय यौन जीवन को कोई नुकसान नहीं होता है। रक्त में एस्ट्रोजेन और प्रोजेस्टेरोन के बढ़े स्तर के साथ, महिला अधिक यौन संबंध रखना चाहती है लेकिन अक्सर डर जाती है।

गर्भावस्था के दौरान कौन सी स्थिति बेहतर होती है?
- कोई भी स्थिति जो पेट पर दबाव नहीं डालती है।  शीर्ष पर महिला, और जो अन्य  आरामदायक इस्थिति  हैं उन्हें बिना किसी नुकसान के  किया जा सकता है

क्या pregnancy के दौरान Sex करना सुरक्षित है


गर्भावस्था के किस चरण में हम यौन संबंध रख सकते हैं?
- एक चिकित्सकीय दृष्टिकोण से, पानी टूटने तक सेक्स की अनुमति है। हालांकि, महिला के शारीरिक आराम को ध्यान में रखा जाना चाहिए। पेट पर दबाव नहीं डालने  सलाह दी जाती है।


गर्भाशय या स्त्री रोग संबंधी समस्याओं का मतलब सेक्स के लिए पूर्ण संख्या नहीं है?
- यदि आपके पास सामान्य गर्भावस्था है, तो सक्रिय यौन जीवन में कोई चिकित्सीय सीमाएं नहीं हैं। हालांकि, अगर गर्भावस्था में जटिलताएं परेशानी  हैं, तो आपको अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए। उदाहरण के लिए, एक प्लेसेंटा previa जहां प्लेसेंटा नीचे slid है। दूसरा, गर्भाशय ग्रीवा अपर्याप्तता, अपेक्षित समय से पहले श्रम, पेट दर्द, फैला हुआ गर्भाशय, अस्पष्ट योनि में रक्तस्राव, और टूटने वाले पानी ऐसी स्थितियां हैं जहां सेक्स की अनुमति नहीं है। वहां भी हो सकता है जहां पुरुष मूत्र जननांग में संक्रमण  हो।

गर्भावस्था के दौरान यौन संबंध होने पर कुछ चीजों को ध्यान में रखना क्या है?
गर्भावस्था के दौरान यौन संबंध रखने के लिए एक मजबूत आग्रह महसूस करना पूरी तरह से सामान्य है। इसके लिए बढ़े हार्मोन के स्तर जिम्मेदार हैं। इसके अलावा, सेक्स के साथ कुछ योनि रक्तस्राव भी सामान्य है। लिंग के साथ बच्चे को कोई नुकसान नहीं होता है, जो गर्भ में पूरी तरह संरक्षित है। अपने डॉक्टर के साथ किसी भी चिंताओं पर चर्चा करने के लिए तैयार रहें और अपने संदेह स्पष्ट करें।

क्या pregnancy के दौरान Sex करना सुरक्षित है 



यदि आप को ये जानकारी पसंद आई हो तो इसे शेयर जरूर करें

1 टिप्पणी:

  1. Useful Information! Thanks for sharing with us. Keep Posting.

    We have launched a healthcare website that is provide latest healthcare news and medical technology.

    Website - http://www.prescriptionpad.in/

    जवाब देंहटाएं

Blogger द्वारा संचालित.