r26 homeopathic medicine in hindi

नमस्कार दोस्तों r26 homeopathic medicine में कुच्छ जानकरी दूंगा और बताऊंगा कि ये  मेडिसिन का यूज कब किया जाता है और कब इसे डॉक्टर्स देते और क्या असर करती है ये मेडिसिन हमारे शरीर पर और का लाभ होते है।


r26 homeopathic medicine in hindi


r26 homeopathic medicine ड्राप के बारे में जानकारी


DrReckeweg R26 ड्रेनिंग और स्टिमुलेटिंग ड्राप्स थकावट, दिल की धड़कन, मस्तिष्कमेरु प्रणाली की थकावट और लिम्ब्स, वर्टिगो के भारीपन और सुन्नता के कारण होता है। एक कमजोर प्रणाली की प्रतिरक्षा और रोग से लड़ने की क्षमता को बढ़ाता है जो कि उपचार के अन्य रूपों के अधीन हो सकता है 


r26 homeopathic medicine ड्रेनिंग एंड स्टिमुलेटिंग ड्रॉप्स एक जर्मन स्पेशलिटी होम्योपैथी दवा है जिसे रेमिसिन के नाम से भी जाना जाता है।


doctor reckeweg r25   का प्रयोग किन समस्याओं और बीमारियों में होता है ।



परिचय क्रोनिक थकान सिंड्रोम लक्षण व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में भिन्न हो सकते हैं। सामान्य लक्षणों में लगातार मानसिक और शारीरिक थकान, मांसपेशियों में दर्द, गंभीर सिरदर्द, जोड़ों में दर्द, एकाग्रता में कमी, पेट में दर्द, कब्ज, मितली, गले में खराश, अनिद्रा (नींद न आना), चक्कर आना, मनोवैज्ञानिक कठिनाइयाँ, अवसाद आदि हैं। जटिल विकार जो अत्यधिक थकान की भावना की विशेषता है जो मानसिक या शारीरिक गतिविधि के साथ और खराब हो सकता है। कारणों में प्रतिरक्षा प्रणाली की समस्या, वायरल संक्रमण और हार्मोनल असंतुलन शामिल हैं। कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली के लक्षणों से जुड़ी जटिलताओं और जोखिम कारक उम्र, तनाव, जीवन शैली प्रतिबंध, अवसाद आदि हैं।


r26 homeopathic medicine में पाई जाने बाली दवाइयाँ 


सामग्री: कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली के लक्षणों के लिए DrReckeweg R26 की बूंदें हैं: एसिड। नाइट्रिक। डी 12, एसिड, फॉस्फोरिक। डी 12, कैल्शियम जोदटम डी 12, फेरम जोडाटम डी 12, सल्फर आयोड डी 12।

DrReckeweg R26 drops में मौजूद सामग्री कैसे काम करती है? R26 ड्रॉप्स में प्रमुख गुण एक कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली के लक्षणों का इलाज करने के लिए निम्नलिखित अवयवों से प्राप्त होते हैं

एसिड। नाइट्रिक। - थोड़े से प्रयासों द्वारा उत्पादित दिल की धड़कन (अनियमित दिल की धड़कन) का इलाज करता है। यह थकावट का भी इलाज करता है जो लगातार रात के पसीने (पसीना) आदि के कारण होता है।
एसिड। फॉस्फर - पुरानी थकान सिंड्रोम के लक्षणों का इलाज करता है, सामान्य थकान जो ओवरएक्सर्टन के बाद होती है। यह अंगों की सुन्नता, भारीपन और चक्कर का अनुभव करता है (भंवर की सनसनी और संतुलन की हानि)।
कैल्शियम जोडाटम - यह रक्त की चिपचिपाहट बढ़ाता है। यह थायरॉयड पर कार्य करता है।
फेरम जोडाटम - यह रक्त के अनियमित परिसंचरण, पेट की गड़बड़ी, सिरदर्द, नाक से खून आना और थकावट महसूस करता है।


r26 homeopathic medicine  का उपयोग कब और कैसे किया जाना चाहिए 

खुराक: अन्य परिसरों के अलावा केवल एक बार दैनिक उपाय दें: कुछ पानी में डॉ। रेकवेग R26 की 10 से 15 बूंदें।

SIZE: 22ML सीलबंद बोतल

r26 homeopathic medicine के लिए सामान्य संकेत
एक बीमारी के दौरान शरीर की आत्म-चिकित्सा शक्तियां डॉ। रेक्वेग और कंगोम्ब, बेंसहाइम की जैविक होम्योपैथिक विशिष्टताओं से शुरू होती हैं, जो उपचार में एक विशिष्ट उत्तेजना के रूप में कार्य करती हैं।

व्यक्तिगत अवयवों में से प्रत्येक के फार्मास्युटिकल गुण व्यक्तिगत लक्षणों और बीमारी (चरण) पर उनके प्रभाव में एक दूसरे के पूरक हैं

r26 homeopathic medicine ड्रॉप्स की संकेतित मात्रा को भोजन से पहले कुछ पानी के साथ लेना चाहिए जब तक कि डॉक्टर द्वारा निर्धारित न किया जाए। बाहरी उपयोग के लिए संकेतित दवाओं को प्रभावित क्षेत्र पर लागू किया जाना चाहिए और त्वचा द्वारा अवशोषित होने तक धीरे से रगड़ना चाहिए। 


DrReckeweg R26 homeopathic medicine के लिए कॉन्ट्रा संकेत


यदि रोगी को इसके किसी भी घटक के लिए कोई अतिसंवेदनशीलता विकसित होती है, तो दवा (r26 homeopathic medicine) नहीं ली जानी चाहिए

आमतौर पर दवाओं को गर्भावस्था और स्तनपान के दौरान नहीं लिया जाना चाहिए जब तक कि डॉक्टर द्वारा निर्धारित न किया जाए

Pls दवाइयों को बच्चों की पहुँच से बाहर रखें।

होम्योपैथिक दवाओं को प्रत्यक्ष प्रकाश से बाहर रखा जाना चाहिए और लगातार तापमान पर संग्रहीत किया जाना चाहिए, न कि 30 डिग्री सेंटीग्रेड (86 डिग्री सेल्सियस) से अधिक
यह एक प्राकृतिक उत्पाद है, यह कभी-कभी थोड़ा तेज हो सकता है या बादल बन सकता है, लेकिन यह उत्पाद की गुणवत्ता और प्रभाव को प्रभावित नहीं करता है। यदि ऐसा होता है, तो उपयोग करने से पहले उत्पाद को अच्छी तरह से हिलाएं।

एक बार जब आप सील को खोल देते हैं, तो दवाओं का उपयोग जल्दी से किया जाना चाहिए

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.