बंद नाक खोलने की दवा !

बंद नाक खोलने की दवा !




नमस्कार दोस्तो जब कभी हमे सर्दी होती है या कभी कभी मौसम बदलने पर हमारी नाक  बंद हो जाती है तो हम्हे सांस लेने में भी दिक्कत हो जाती है और हम रात को ठीक से सो भी नही सकते बंद नाक के कारण ।

तो मै आज आप को इसी के बारे में बताऊंगा और कुच्छ होम्योपैथिक मेडिसिन जो बहूत इफ्फेक्टिव है 
कभी कभी हमे ये एलर्जी के कारण हो जाता है जैसे एलर्जी    Cryonics    में   या      एलर्जी     Sinusitis
  में तो हम्हे बहूत ज्यादा छींके आती है और साथ ही साथ हमारी नांक बहती है औऱ हमारी नाक में Nasal congestion हो जाता  है नाक ब्लॉक हो जाती है तो आज मै आप  को एक होम्योपैथिक   Nasal  स्प्रे के बारे में बताऊंगा जो बहूत इफ्फेक्टिव है।








तो दोस्तों इस्प्रे का नाम है  Nasoline nasal     spray





अब बात करते है कि इस में कौन कौन सी मेडिसिन डाली हुई है और आप को कब और कैसे लेना चाहिये


  1. सबसे पहली मेडिसिन इस में डाली हुई है arsenicum album अगर आप को सर्दी के कारण या एलर्जी के कारण नाक बंद रहती है arsenicum album बहूत इफ्फेक्टिव मेडिसिन है।
  2.  दूसरी मेडिसिन इस में डाली हुई है Calcarea lactica जो आप की नाक को खोलने के लिय बहूत इफ्फेक्टिव मेडिसिन है। 
  3. इस में palsitilla डाली हुई है जो नाक में बहूत ज्यादा  जकड़न हो जाती है उस के लिए बहूत इफ्फेक्टिव मेडिसिन है तो दोस्तों थी होम्योपैथिक मेडिसिन इस इस्प्रे में डाली हुई।







अब चलते कि आप को इसे यूज कैसे करना है इसको यूज करने के लिए सबसे पहले आप को इस्प्रे को नाक तक ले जाना है और नाक के थोड़ी दूर रखना है और एक एस्प्रे मरना है और एक तरफ नाक को बंद करके एक लम्बी साँस लेनी है दोस्तों ऐसा आप को दिन में चार बार करना है बैसे तो इस इस्प्रे के साथ आप को यूजर गाइड मिलेगी तो आप उस में देख कर भी आप डाल सकते है।



कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.