r18 homeopathic medicine in hindi

नमस्कार दोस्तों r18 homeopathic medicine in hindi  के बारे में कुच्छ जानकरी दूंगा और बताऊंगा कि ये  मेडिसिन का यूज कब किया जाता है और कब इसे डॉक्टर्स देते और क्या असर करती है ये मेडिसिन हमारे शरीर पर और का लाभ होते है।

r18 homeopathic medicine in hindi

r18 homeopathic medicine in hindi ड्राप के बारे में जानकारी

गुर्दे की सूजन, गुर्दे की पथरी, गुर्दे में तेज चुभने वाले दर्द, त्रिक क्षेत्र में दर्द r18 homeopathic medicine की मदद से राहत मिलती है।

पेरिटोनिटिस, मेट्राइटिस, मूत्राशय में छेद करना, मूत्राशय में सूजन, पेशाब करते समय जलन, पीले रंग का पेशाब, मरोड़।

r18 homeopathic medicine में पाई जाने बाली दवाइयाँ 



  • बर्बेरिस: वृक्क क्षेत्र में छेद करने से दर्द, त्रिक क्षेत्र में दर्द, पीठ की कठोरता और स्तब्ध हो जाना, सनसनी, जैसे कि पानी त्वचा से चल रहा हो।
  • कंथारिस: वृक्क क्षेत्र में सुस्त दर्द, पेशाब करते समय जलन होना, पेशाब करने की इच्छा होना। मूत्र को बूंद, लाल, चमक, खून से रंगे हुए द्वारा पारित किया जाता है। सिस्टाइटिस।
  • एक्वीसेटम हायबामेंट: किलिकिस के रूप में गुर्दे और मूत्राशय पर समान प्रभाव, इसके सिलिकिक एसिड की सामग्री के माध्यम से। मूत्राशय के टेनेमस और खूनी मूत्र का कम होना। पेशाब में जलन, मूत्राशय की जलन (मुख्य रूप से महिलाओं में), एल्ब्यूमिन और रक्त। यूरिक एसिड को हटाता है (पेशाब करते समय दर्द होता है)।
  • यूपेटोरियम पर्पुरम: विशेष रूप से मूत्राशय की जलन के मामलों में संकेत दिया गया है। बार-बार पेशाब आना, दर्द, बहुतायत में या पेशाब की कमी, रंग, ग्लोरियस के साथ।
  • Dulcamara: मूत्राशय की जलन, लगातार और दर्दनाक पेशाब करने के लिए आग्रह करता हूं। पेशाब करते समय, पेशाब की प्रचुरता या कमी जो कि रंग की होती है, ग्लोरियस होती है। लकवाग्रस्त मूत्राशय, नम मौसम में बदतर। मूत्राशय के म्यूकोसा पर विशिष्ट प्रभाव। बदबूदार मूत्र।


r18 homeopathic medicine का उपयोग कब और कैसे किया जाना चाहिए

तीव्र सिस्टिटिस और सिस्टो-पाइलिटिस में, r18 homeopathic medicine की 10 बूंदें एक घंटे में कुछ पानी के साथ शुरू करने के लिए, उसके बाद दो घंटे। जैसे ही सुधार के लिए दिन में 3-4 बार कुछ पानी में 10-15 बूंदें डाल दी जाती हैं।
क्रोनिक सिस्टिटिस में, सिस्टो-पाइलिटिस और बैक्टीरियुरिया: लक्षणों के गायब होने तक भोजन से पहले रोजाना 2-3 बार कुछ पानी में 10-15 बूंदें डालें।
मूत्राशय की जलन में: डॉ। रेकेवेग R18 की 10-15 बूंदें दिन में एक या दो बार पानी में मिलाएं।



r18 homeopathic medicine के बारे में अक्सर पूछें जाने बाले सबाल ?

Q- क्या यह दवा किडनी सिस्ट में उपयोगी है?

Ans-दवा  गुर्दे की सूजन, गुर्दे की गणना, गुर्दे में तेज चुभने वाले दर्द में मदद करती है।

Q- क्या पॉलीसिस्टिक किडनी रोग की शिकायतों में R 18 मेरी मदद करेगा? दोनों किडनी के कई सिस्ट हैं।

Ans- r18 homeopathic medicine मुख्य रूप से जलन, मूत्र पथ के संक्रमण से जुड़े काठ के क्षेत्र में दर्द के साथ मूत्र संबंधी परेशानियों की शिकायतों में संकेत दिया जाता है। प्रभावी परिणाम और आपके द्वारा बताई गई शिकायतों के लिए आपको हमारी वेबसाइट पर मुफ्त परामर्श लेने और चिकित्सकों के अधीन दवा लेने की सलाह दी जाएगी। 

Q- क्या हम R18 और बर्बेरिस वल्गरिस मदर टिंचर को एक साथ ले सकते हैं?

Ans- R18 और बेर्बेरिस वल्गरिस दोनों को गुर्दे की गणना के लिए संकेत दिया गया है। चूंकि R18 में एक घटक के रूप में बेर्बेरिस वल्गरिस है, हम आपको किसी एक को लेने की सलाह देते हैं। दवा लेने से पहले अपने चिकित्सक से सलाह अवश्य लें।

नियम और शर्तें

हमने माना है कि आपने इस दवा को खरीदने से पहले चिकित्सक से परामर्श लिया है और स्वयं औषधीय नहीं हैं।


कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.